सोलर आधारित इंटेलीजेंट मास्क ऑटोमेटेड डिस्पेंसिंग यूनिट सह थर्मल स्कैनर (इंटेलीमास्ट)

सोलर आधारित इंटेलीजेंट मास्क ऑटोमेटेड डिस्पेंसिंग यूनिट सह थर्मल स्कैनर (इंटेलीमास्ट)


सोलर आधारित इंटेलीमास्ट एक इंटेलीजेंट निगरानी कियोस्क है, जो कस्टमाइज्ड सॉफ्टवेयर सॉल्यूशंस के जरिए शरीर के तापमान की और इसकी भी पहचान करता है कि उस व्यक्ति ने फेस मास्क पहन रखा है या नहीं किसी कर्मचारी ने फेस मास्क पहन रखा है या नहीं, इसकी जानकारी मास्क की नकदी रहित प्रदायगी के प्रशासन को उपलब्ध कराई जाती है और बाद में उसकी कीमत उस व्यक्ति के वेतन से काट ली जाती है। इस सम्बन्ध में सिस्टम एक निर्बाधित तरीके से इंटरनेट ऑफ थिंग्स को उपयोग में लाता है।

अंतनिर्मित थर्मल स्कैनर ललाट स्कैनिंग के जरिए शरीर के तापमान में सम्भावित वृद्धि की पहचान करता है और ऑडियो विजुअल के माध्यम से सुरक्षाकर्मियों को सावधान कर देता है।

इंटेलीमास्ट किसी भी बड़े संगठन में पर्यवेक्षण कर्मचारियों की सुरक्षा और एहतियात उपायों का कार्यान्वयन सुनिश्चित करने में मदद करेगा।

इंटेलीमास्ट पहचान कार्ड आधारित मास्क संवितरण एवं उपस्थिति प्रणाली को भी सुगम बनाएगा।  

चेहरे की पहचान आधारित एवं पहचान कार्ड आधारित उपस्थिति प्रणाली निकट भविष्य में सिस्टम में सन्निहित कर दी जाएगी और इस प्रकार यह कार्यालय तथा औद्योगिक परिसरों और विद्यालयों तथा महाविद्यालयों के परिसरों के लिए भी एक व्यापक समाधान के रूप में कार्य कर सकता है।

यह प्रणाली वास्तविक समय परिणाम देने के लिए कृत्रिम बुद्धि तथा सूचना प्रौद्योगिकी का उपयोग करती है तथा इसे किसी रियल टाइम डाटा रिस्पांस तथा सूचना के प्रसार के लिए किसी संगठन के मानव संसाधन डाटा के साथ समन्वित किया जा सकता है।

बिजली न रहने के दौरान निर्बाधित बिजली आपूर्ति के लिए इंटेलीमास्ट प्रणाली को सोलर पॉवर द्वारा बैकअप किया जाता है।  

इंटेलीमास्ट प्रणाली के लिए सोलर पॉवर एवं बिजली के समिश्रित संयोजन के जरिए 40-50 वॉट सोर्ल्ड बिजली आपूर्ति की आवश्यकता होती है।


Comments